Breaking News
recent

फिर भी मेरा देश महान

मेरा देश महान 


सिद्धान्तों को मलेरिया ,
संस्कारो को टीबी ,
ईमानदारी को एड्स ,
और चरित्रहीनों की शान है ,
फिर भी मेरा भारत महान है ।
माया छोड़ने का उपदेश देने वाले
स्वयं हो गये मायावी ,
उनके हाथो को लग गई है
ब्लैक को व्हाइट करने की चाभी ,
अपने लिये चांदी का सिंहासन
भक्तो के लिये चटाई ,
भक्तो के लिये नल का गंगाजल
अपने लिये मेवा मिठाई ,
धर्म से अधिक धर्मात्मा की शान है ,
फिर भी मेरा देश महान है ।
तपस्या को धुप न लग जाय
इसलिये बाबा जी ac गाडी से निकलते है ,
और शायद अपने देश की मिटटी मैली हो गई है ,
तभी तो बाबा जी लड़कियो के दुपट्टे पर चलते है ,
धर्म से अधिक धर्मात्मा की शान है ,
फिर भी मेरा देश महान है ।
वोटो की जमीन पर धर्म , और जातं- पात की खेती हो रही है,
फिर जिसको मौका मिला वो उस पे राजनीति की रोटी सेक रहे है ,
बेघर हो गए कितने निर्दोष , सच्चे ,
और यतीम हो गए न जाने कितने मासूम बच्चे ,
लोकतंत्र का इतना अपमान
फिर भी मेरा देश महान ।।


कोई टिप्पणी नहीं:

'; (function() { var dsq = document.createElement('script'); dsq.type = 'text/javascript'; dsq.async = true; dsq.src = '//' + disqus_shortname + '.disqus.com/embed.js'; (document.getElementsByTagName('head')[0] || document.getElementsByTagName('body')[0]).appendChild(dsq); })();
i love me dosti. Blogger द्वारा संचालित.